नीरज सहाय बने अंतरराष्ट्रीय संस्था ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस (शिक्षा प्रकोष्ठ) के झारखण्ड अध्यक्ष

नयी दिल्ली / रांची : ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस (जीकेसी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने संस्था के झारखण्ड के प्रदेश अध्यक्ष राजीव कुमार सिन्हा की अनुशंसा पर विख्यात शिक्षाविद श्री नीरज सहाय (नीरज सर) को संस्था के शिक्षा प्रकोष्ठ का झारखण्ड प्रदेश अध्यक्ष मनोनीत किया है।

ज्ञात हो कि नीरज सहाय वर्तमान में ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस के चतरा जिला के जिला अध्यक्ष सह झारखण्ड के प्रदेश उपाध्यक्ष भी हैं। शिक्षा के क्षेत्र में उनकी पकड़ और समझ की वजह से एक जाना-माना नाम है तथा वर्तमान में वह निजी विद्यालयों के राष्ट्रीय संगठन प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन (इंडिया) के
प्रदेश महासचिव झारखंड, JISA (झारखंड इंडिपेंडेंट स्कूल अलायंस) के प्रदेश सचिव तथा निजी विद्यालय संघ चतरा झारखंड के संयोजक तथा चतरा के प्रतिष्ठत विद्यालय गॉडफ्रे स्कूल चतरा के निदेशक भी हैं।

उनकी इन्हीं विशेषताओं के कारण उन्हें झारखंड प्रदेश के शिक्षा प्रकोष्ठ का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।
श्री नीरज सहाय ने इस अवसर पर जीकेसी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद एवं संस्था के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष सहित संपूर्ण ग्लोबल कायस्थ परिवार के प्रति आभार व्यक्त किया है।

जीकेसी के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष राजीव के सिन्हा ने कहा कि उनके मनोनयन से शिक्षा के क्षेत्र में GKC झारखंड में सकारात्मक पहल होगी।

उनके इस मनोनयन से विभिन्न निजी विद्यालयों के संगठन के पदाधिकारियों ने हर्ष व्यक्त किया है, निश्चित रूप से उनके मनोनयन से पूरे विश्व में विस्तारित अंतरराष्ट्रीय संस्था जीकेसी के माध्यम से उनके द्वारा किए गए प्रयास से झारखंड की आवाज अंतर्राष्ट्रीय पटल पर उभरेगी।